Bharat News Today

एसपी नीरज कुमार जादौन के निर्देश पर अफजलगढ़ पुलिस ने ग्रामीणों को साइबर क्राइम सहित वेबसाइट की रोकथाम संबंधी जानकारी दी

बिजनौर/अफजलगढ़। एसपी नीरज कुमार जादौन के निर्देश पर कोतवाल योगेन्द्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में क्राइम इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह ने गांव कासमपुरगढ़ी बस स्टैंड पर बैठक कर ग्रामीणों को साइबर क्राइम सहित वेबसाइट की रोकथाम संबंधी जानकारी दी। पुलिस द्वारा नवम्बर के चौथे दिन यातायात माह नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक दिवस के रूप में मनाया गया।

शनिवार को गांव कासमपुरगढ़ी बस स्टैंड के समीप कोतवाल योगेन्द्र सिंह चौधरी ने ग्रामीणों सहित महिलाओं को सुरक्षा से संबंधित जानकारी के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि अगर महिला को कोई परेशान करता है तो इसकी जानकारी अपने परिजनों और पुलिस को तुरंत दे। या फिर महिला हेल्पलाइन नंबर 1090,1076,112, पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकतीं हैं उन्होंने कहा कि सभी को अपने बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई कराने चाहिए क्योंकि शिक्षित समाज से ही देश का विकास होता है और महिलाएं भी शिक्षित समाज की स्थापना करने में अहम भूमिका निर्वाहन करती है।

इसके अलावा उन्होंने यातायात के नियमों का भी पालन करने का आह्वान किया। वही क्राइम इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम रोकने कि दिशा में पुलिस द्वारा समय समय पर अनेक क़दम उठाए जाते हैं। इस क्रम में पुलिस द्वारा लोगों को जनसंपर्क तथा बैठकें आयोजित कर साइबर क्राइम से बचाव संबंधित तरीकों से अवगत कराया जाता है। इस मौके पर क्राइम इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह के अलावा चौकी इंचार्ज संदीप कुमार, समाजसेवी नसीम अहमद, फुरकान अहमद, दिलशाद,सुजाउद्दीन अंसारी, ड्राइवर रमेश गंगवार,हेड कांस्टेबल सचिन कुमार, अमित कुमार, कांस्टेबल नितिन कुमार नीलम आदि मौजूद रहे। अफजलगढ़ बिजनौर से शुजाहुद्दीन अंसारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price