Bharat News Today

यूपी में तीन आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, एडीजी अशोक कुमार सिंह को हटाया गया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस में फेरबदल किया गया है। तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। डायल 112 सेवा में महिला संविदा कर्मियों के बवाल के बाद एडीजी अशोक कुमार सिंह को हटा दिया गया है। अब डायल 112 की जिम्मेदारी नीरा रावत को सौंपी गई है। वहीं डीजी सहकारिता आनंद कुमार फिर से सक्रिय पुलिसिंग में आ गए हैं। आनंद कुमार को अपराध अनुसंधान विभाग का डीजी बनाया गया है।

डायल 112 सेवा में महिला संविदा कर्मियों से जुड़ा मामला क्या है

हाल ही में खबर मिली थी कि यूपी पुलिस के डॉयल 112 में तैनात महिला कर्मचारी नाराज हैं और उनका कहना है कि उन्हें ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला है। इसके अलावा उनकी सैलरी भी बहुत कम है। ऐसे में महिलाओं ने एडीजी को अल्टीमेटम दिया था। फिर भी जब कोई हल नहीं निकला तो मंगलवार को इन महिला कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया था।

सीएम हाउस का घेराव करने निकल गई थीं महिला कर्मचारी

इन महिला कर्मचारियों का गुस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि वह सीएम आवास का घेराव करने के लिए निकल पड़ीं। इसके बाद एडीजी ने महिलाओं को समझाने की कोशिश की और कहा कि उनकी समस्या का समाधान निकाला जाएगा,लेकिन महिलाएं नहीं मानीं और उन्होंने साफ कह दिया कि जब तक समाधान नहीं होगा, तब तक वह काम पर नहीं लौटेंगी।हंगामे को देखते हुए रजमन बाजार में पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारियों ने ये भरोसा दिया था कि महिलाओं की बात को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price