Bharat News Today

पटाखा बाजार में लगी भीषण आग,दर्द से तड़पते रहे लोग, नहीं पहुंची एंबुलेंस

मथुरा।राया कस्बा के राधा गोपाल बाग में पटाखा बाजार में लगी भीषण आग ने प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी।आग लगने के बाद स्थानीय पुलिस को छोड़ न तो एंबुलेंस पहुंची और न ही अग्निशमन की गाड़ियां।आग में बुरी तरह झुलसे दर्जनभर से ज्यादा लोग दर्द से तड़पते रहे,लेकिन उन्हें अस्पताल पहुंचाने की कोई व्यवस्था नहीं।आसपास के लोगों ने पानी के टैंकर से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

रविवार को लोग दीपावली की खुशियों में डूबे हुए थे।घर-घर साजसज्जा हो रही थी।बाजार में खरीदारी के लिए लोग उमड़ रहे थे।पटाखा बाजार में भी जमकर खरीदारी हो रही थी। दोपहर में बड़ी संख्या में लाेग यहां पटाखे खरीदने पहुंच गए। दोपहर दो बजे अचानक पटाखे की एक दुकान में किसी तरह आग लग गई। देखते ही देखते आग अन्य दुकानों में पहुंच गई। धमाकों की आवाज से कस्बा गूंज उठा। लोग मौके पर पहुंच गए। पूरे मार्केट में आग लगने से लोग आग की लपटों में घिर गए।क‌ई लोग तो आग के बीच से होकर मुश्किल से बाहर निकले, लेकिन वे काफी झुलस गए थे। लगभग डेढ़ दर्जन लोग आग में झुलस गए।

एक घंटे तक न तो दमकल पहुंची और न ही कोई अधिकारी। केवल पुलिस की गाड़ी ही राहत कार्य में लगी थी,जो नाकाफी थी। दर्जनभर से अधिक झुलसे लोग दर्द से तड़प रहे थे।एंबुलेंस और न ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहंच सकी। इसको लेकर लोगों में आक्रोश था। आधा घंटे में पूरा पटाखा बाजार जल गया। चारों ओर वीभत्स मंजर नजर आ रहा था।पटाखा बाजार में अग्निकांड के लगभग एक घंटे बाद आग बुझाने दमकलें पहुंची,लेकिन उस समय तक सब कुछ खाक हो चुका था।

पटाखा बाजार में आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। बाजार में कुल 22 दुकानें लगी थी। आग बुझाने के यहां समुचित इंतजाम नहीं थे।अग्निकांड में लगभग 15 लोग झुलसे हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।पूरे कस्बे का माहौल गमगीन हो गया है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price