Bharat News Today

अल्लाह ने इंसान को इज्जत का ताज अता किया – मौलाना मुज़फ्फर जैदी दरगाह मौला अब्बास महेरे व बड़ा इमामबाड़ा पक्की सराए पर हुईं मजलिसे


फोटो- मजलिस में तकरीर करते मौलाना मुज़फ्फर हुसैन जैदी मुज़फ्फरनगर।

इटावा। महेरा चुंगी स्थित दरगाह मौला अब्बास पर स्व. नाज हसन के चेहलुम पर हसन अब्बास और पक्की सराये स्थित बड़े इमामबाड़े में स्व. सुहेल हसन की बरसी पर मून हसन की ओर से मजलिसों का आयोजन किया गया।
दरगाह मौला अब्बास पर आयोजित मजलिस में तकरीर करते हुए मौलाना मुज़फ्फर हुसैन जैदी मुज़फ्फरनगर ने कहा अल्लाह कुरान में कह रहा है हमने इंसान को इज्जत का ताज अता किया और सबसे ज्यादा इज्जत दी। इंसान मौत से क्यों डरता है जबकि हर इंसान को मौत का मज़ा चखना है। जब तक गुरुर रहेगा इंसान को इज्जत नही मिलेगी। अल्लाह ने इंसान की जरूरत की हर चीज पहले पैदा की बाद में इंसान को पैदा किया। अल्लाह ने पहले हवा, पानी, मां, बाप, नबी को पहले पैदा किया बाद में इंसान को पैदा किया। एहलेबैत के चाहने वाले दुआ में कभी जन्नत नहीं मांगते क्योंकि अल्लाह ने जन्नत को ईमान वालों के लिए पहले पैदा किया। इसी क्रम में पक्की सराए स्थित बड़े इमामबाड़े में स्व. सुहेल हसन की बरसी पर मून हसन की ओर से आयोजित मजलिस में मौलाना अनवारुल हसन जैदी इमामे जुमा इटावा ने तकरीर की। मजलिस में जाफर ईरानी अलीगढ़, सलमान रिज़वी, गाज़ी, तालिब रज़ा, अशहर कादरी, तालिब रिज़वी, मो. इब्राहीम ने कलाम पेश किए और नसीर हुसैन, फैसल फर्रुखाबाद व सलीम रज़ा इटावा ने सोजख्वानी की। मजलिसों में हाजी कमर अब्बास नक़वी, हाजी अरशद मरगूब, राहत अकील, शावेज़ नक़वी, तनवीर हसन, मो. अब्बास, मो. मियां, तसलीम रज़ा, अली मेहदी, राहत हुसैन रिज़वी, अयाज़ हुसैन, तनवीर हसन, अख्तर अब्बास, सफीर हैदर, सईद नक़वी, जहीर अब्बास, तहसीन रज़ा, मुशीर हैदर, दुलारे कानपुर, आले रज़ा नक़वी, रज़ी हैदर, अबरार हुसैन, अली साबिर सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।


रिपोर्टर
जाहिद वारसी इटावा

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price