Bharat News Today

जंजीरें रोक पाईं न सज्जाद के कदम
होटों ने या अली कहा सज्जाद आ गए

इमाम ज़ैनुल आबेदीन की पैदाइश पर हुई महफ़िल

इटावा। स्थानीय घटिया अज़मत अली स्थित मस्जिद पंजतनी में चौथे इमाम हज़रत जैनुल आबेदीन अ. स. की पैदाइश की खुशी में मौलाना अनवारुल हसन जैदी इमामे जुमा इटावा की अध्यक्षता में आसिफ रिज़वी अश्शू की ओर से महफ़िल का आयोजन किया गया।

महफ़िल में सलीम रज़ा ने कहा है कायनात में एक ही सज्जाद वरना, खुदा ने सब को बनाया था बन्दगी के लिए। अख्तर अब्बास ने कहा फख्र से कहता है ये खानये काबा सज्जाद, मस्जिदों में है तेरे दम से उजाला सज्जाद। तनवीर हसन ने कहा जंजीरें रोक पाईं न सज्जाद के कदम, होटों ने या अली कहा सज्जाद आ गए। सलमान रिज़वी ने कहा शाम की सारी हुकूमत हम उलट कर आ गए, दस्तखत ज़ैनब के थे और फैसला सज्जाद का।तालिब रिज़वी, राहिब, गाजी ने भी कलाम पेश किए। मौलाना अनवारुल हसन जैदी इमामे जुमा इटावा ने अंत मे तकरीर करते हुए कहा इमाम जैनुल आबेदीन कर्बला में 22 वर्ष के थे। इमाम ने दरबार मे रसूल और इमामत को बयान कर दुश्मने इस्लाम के चेहरों को बेनकाब कर दिया। इमाम जैनुल आबेदीन को इबादत और अखलाक में महारथ हासिल थी। कर्बला को कयामत तक के किये कायम रखने में जनाबे ज़ैनब के साथ चौथे इमाम जैनुल आबेदीन का बहुत बड़ा योगदान है।

इमाम ज़ैनुल आबेदीन अ. स. की पैदाइश और तंजीमुल मक़ातिब के स्थापना दिवस पर मदरसे के बच्चों ने तालीमी मुजाहिरा किया और नज़्म, दुआये इमाम और कलाम पेश किए साथ ही तंजीमुल मक़ातिब के मरहूमीन के लिए इसाले सवाब भी किया। महफ़िल में राहत अकील, शावेज़ नक़वी, मो. मियां, मो. अब्बास, हसन अब्बास, दबीरुल हसन, राजा, इबाद रिज़वी, शहजादे, अली साबिर, आले रज़ा नक़वी, तालिब रज़ा, अर्श, मो. सादिक सहित अनेक लोगों ने भाग लेकर चौथे इमाम की पैदाइश का जश्न मनाया।
महफ़िल में कलाम पेश करते शायर।

रिपोर्टर
जाहिद वारसी इटावा

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price