Bharat News Today

नेमतों में इजाफे के लिए अल्लाह का
शुक्र अदा करो-मौलाना तालिब हुसैनी
शरीफ मन्ज़िल में हुआ मजलिस का आयोजन

इटावा। रसूल अल्लाह की बेटी शहज़ादी फ़ातिमा ज़हरा की शहादत पर शरीफ मन्ज़िल सैदबाड़ा में राहत अक़ील की ओर से तीसरी मजलिस का आयोजन किया गया।
मजलिस में तकरीर करते हुए मौलाना तालिब हुसैनी कानपुर ने कहा अल्लाह ने इंसान को पांच नेमतें आंख, कान और दिल की शक्ल में दीं और कुछ नहीं मांगा सिर्फ शुक्र अदा करने का हुक्म दिया। नेमतों में इजाफा चाहते हो तो अल्लाह का शुक्र अदा करो। लेकिन जब रसूल अल्लाह की बेटी शहज़ादी फ़ातिमा ज़हरा के घर से तीन दिन तक आसमान में रोटियां गईं तो अल्लाह का कानून बदल गया और अल्लाह ने एहलेबैत का शुक्र अदा किया और शहज़ादी फ़ातिमा ज़हरा के नाम जन्नत लिख दी। पहले नबी आदम ने जन्नत में शहज़ादी फ़ातिमा ज़हरा की इजाजत के बिना गंदुम खा लिया तो अल्लाह ने आदम जैसे नबी को जन्नत से निकाल दिया। अल्लाह एहलेबैत के लिए अपना कानून बदल देता है। अल्लाह का कानून इंसान के लिए अलग और एहलेबैत के लिए अलग है। एहलेबैत के घर से कभी कोई गरीब भूखा इंसान मायूस नहीं लौटा। कायनात में 12 इमाम हैं मगर सबका रास्ता एक ही है। अल्लाह ने रसूल अल्लाह को फ़ातिमा जहरा जैसी बेटी दी जो कायनात में सबसे बेहतर हैं लेकिन दुश्मनों ने रसूल की उसी बेटी पर बेशुमार जुल्मो सितम ढाये उनके घर मे आग लगा दी।
मजलिस में सलीम रज़ा, सलमान रिज़वी, अशहर कादरी, आबिद रज़ा, तालिब रज़ा, तालिब रिज़वी ने कलाम पेश किए और तनवीर हसन व राहिल सगीर ने नोहाख्वानी की तकरीर करते मौलाना तालिब हुसैनी कानपुर।

रिपोर्टर
ज़ाहिद वारसी इटावा

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price