Bharat News Today

माफिया अतीक के एक और करीबी पर पुलिस ने कसा शिकंजा,जीएसटी चोरी के मामले में गिरफ्तार

मेरठ।कुख्यात माफिया अतीक अहमद और उसके भाई माफिया अशरफ की मौत के बाद पुलिस अब इनके साम्रज्य को उखाड़ने में लगी हुई है।पुलिस और क़ानूनी एजेंसियों का प्रयास है कि अपनी कार्रवाई से ऐसी बानगी पेश की जाए, जिससे आगे से कोई भी उसके जैसा माफियत न बन सके।पुलिस अतीक और अशरफ के रिश्तेदारों और गुर्गों को खोज-खोजकर कार्रवाई करने में जुटी हुई है।इसी क्रम में अब स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ में कार्रवाई की है।

जीएसटी चोरी के मामले में हुई है गिरफ्तारी

मिली जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ ने 100 करोड़ की जीएसटी चोरी के मामले में कुख्यात माफिया अतीक अहमद के रिश्तेदार कमर अहमद को गिरफ्तार किया है।मेरठ के होटल ब्रॉडबैंड से कमर अहमद की गिरफ्तारी हुई है।कमर अहमद कई कंपनियों का मालिक है,जो फर्जी पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेजों के सहारे जाली बिल तैयार करके सरकार को चूना लगा रहा था।

पुलिस और एसटीएफ सबूत इकट्ठा करने में जुटी

कुख्यात माफिया अतीक अहमद का खात्मा हो गया,लेकिन अतीक के रिश्तेदार अभी भी जरायम की दुनिया में अपनी करगुजारियों को अंजाम दे रहे हैं।यूपी एसटीएफ की मेरठ टीम ने कमर अहमद को गिरफ्तार किया है और अब पुलिस और एसटीएफ सबूत इकट्ठा करने में जुटी हुई है,जिसके लिए जीएसटी विभाग से भी संपर्क किया गया है।साथ ही अन्य विभागों से संपर्क कर सबूत इकट्ठा किया जा रहे हैं। फिलहाल मेरठ के थाना सिविल लाइन में कमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

माफिया के करीबी बिल्डरों पर दर्ज हुए मामले

इससे पहले पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के तीन करीबी बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर प्रयागराज के एयरपोर्ट थाने में दर्ज हुई है। तीनों बिल्डरों पर 90 बीघा से ज्यादा की जमीन पर अवैध प्लाटिंग कराने का आरोप है। यह एफआईआर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अवर अभियंता अनिल कुमार ने दर्ज कराई है। दरअसल योगी सरकार माफियाओं के खिलाफ एक्शन मोड में है।पुलिस भी हर मोर्चे पर मुस्तैद नजर आ रही है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price