Bharat News Today

अनु0 जाति/जन जाति अत्यचार निवारण अधिनियम की जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक हुई आयोजित

इटावा / मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम की अध्यक्षता में अनुoजाति / जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।
उन्होंने समिति के सदस्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति फर्जी दस्तावेज देता है तो उस पर जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा चार सीट एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल रिपोर्ट ससमय भेजी जाए। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि योजना के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने लिए सभी थानों पर होर्डिंग , पंपलेट तथा समाजसेवी व बैनर आदि से प्रचार प्रसार कराया जाए।

उन्होंने पुलिस विभाग के कार्य को लेकर एसपी क्राइम से अपेक्षा की पुलिस विभाग द्वारा एफ.आई. आर. होने पर सतर्कता से जांच कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्तियों को ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति के फर्जी प्रमाण पत्र की जांच बहुत ही गहराई से की जाए।
उक्त अवसर पर एसपी क्राइम सुबोध गौतम, समाज कल्याण अधिकारी रविंद्र कुमार शशि ,समिति के सभी सदस्य एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price