Bharat News Today

सीएम योगी की पहले ऐसी तस्वीर नहीं देखी होगी,नो योर आर्मी मेले से सामने आई ये झलक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सेना दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार से छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में भारतीय सेना के हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नो योर आर्मी का उद्घाटन किया।यह प्रदर्शन तीन दिनों के लिए लगाई गई है। नो योर आर्मी मेले में सेना के टैंक, आर्टिलरी गन, रडार सहित कई अत्याधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई है। बता दें कि नो योर आर्मी मेले में किसी के भी आने या जाने पर मनाही नहीं है। साथ ही इस मेले में प्रवेश निशुल्क है। बता दें कि 15 जनवरी को देश में सेना दिवस मनाया जाएगा। पहली बार सेना दिवस का आयोजन राजधानी लखनऊ में हो रहा है।

लखनऊ में नो योर आर्मी फेस्टिवल का शुभारंभ

नो योर आर्मी मेले का आयोजन छावनी के सूर्या खेल परिसर में किया गया है।इसके तहत सेना के हथियारों और अन्य चीजों की प्रदर्शनी आम लोगों के लिए लगाई है। ताकि लोग अपने सेना के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकें।इस मेले में टी 90 टैंक, टी 70 टैंक अथर्व के अतिरिक्त आर्टिलरी गन के-9 वज्र, वेपन लोकेटिंग रडार स्वाथी, 155 एमएम आर्टिलर गन प्रमुख रूप से शामिल है। इसके तहत यूनिफॉर्म, अधुनिक मशीन गन, पिस्टल, रॉकेट लॉन्चर इत्यादि को भी प्रदर्शनी में शामिल हैं।

हथियारों की लगेगी प्रदर्शनी

बता दें कि इस प्रदर्शन में एंट्री के लिए टाइमिंग भी निर्धारित की गई है। प्रदर्शनी की टाइमिंग सुबह के 10 बजे से शाम के 4 बजे तक है। इसी अवधि के दौरान किसी को भी प्रदर्शनी में प्रवेश मिलेगा। यह प्रदर्शनी 7 जनवरी तक चलेगी। कार्यक्रम में मध्य कमान के आर्मी कमांडर भी उपस्थित रहेंगे। साथ ही हेल्पडेस्क भी तैयार किया गया है। युवा हेल्प डेस्क पर जाकर जोनल रिक्रूटमेंट ऑफिस लखनऊ की ओर से सेना भर्ती के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हेल्पडेस्क पर युवाओं को अग्निवीर बनने से लेकर एनडीए परीक्षा, सीडीएस परीक्षा के जरिए सेना में भर्ती होने तक की जानकारी दी जाएगी

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price