Bharat News Today

गाजियाबाद में अपहरण की अनूठी साजिश जब खुला राज तो पुलिस भी दंग रह गई, पढ़िये क्या है पूरी Story…


गाजियाबाद : मुरादनगर में एक कारोबारी ने थाने जाकर अपने बेटे के अपहरण की सूचना दी। कारोबारी ने बताया कि उसका बेटा काम के सिलसिले में घर से निकला था। उसके फोन पर बेटे को छोड़ने के बदले 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी जा रही है। पुलिस ने इस मामले में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर कारोबारी के बेटे को छुड़ाने के प्रयास शुरू कर दिए। लेकिन, इस पूरे प्रकरण में पुलिस के सामने चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

यह है पूरा मामला

मुरादनगर के गांव जलालपुर में अजय कुमार परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में एक बेटी और एक बेटा राहुल है। बेटे राहुल की शादी हो चुकी है। उसके पास दो मिनी ट्रक (छोटा हाथी) हैं, जिससे वह ट्रांसपोर्ट का काम करता है। रविवार की शाम अजय कुमार ने मुरादनगर थाने में शिकायत दी कि उसके बेटे का अपहरण हो गया है। अपहरणकर्ता उससे 10 लाख रुपए की फिरौती मांग रहे हैं। दिनदहाड़े अपहरण की बात सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने तुरंत कारोबारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर राहुल की तलाश शुरु कर दी। राहुल के फोन को सर्विलांस पर लगाकर उसकी लोकेशन का पता किया।

राहुल पर गहराया शक

एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि अजय अपने बेटे के अपहरण की शिकायत लेकर मुरादनगर थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनका बेटा राहुल आज सुबह काम के सिलसिले में घर से होंडा सिटी कार लेकर निकला था। दोपहर लगभग 2 बजे राहुल ने रोते हुए अपने फोन से उन्हें बताया कि उसका अपहरण हो गया है और अपहरणकर्ता बदले में 10 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। राहुल ने रोते हुए बताया कि अपहरणकर्ता डेढ़ घंटे में 10 लाख रुपये का इंतजाम करने की बात कर रहे हैं। उसने यह भी बताया कि वे पुलिस को कॉल ना करें वरना अपहरणकर्ता उसकी हत्या कर देंगे। अजय कुमार की बात सुनकर पुलिस का राहुल पर शक गहरा गया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने कारोबारी के बेटे राहुल के फोन को सर्विलांस पर लगाया गया। उसके बाद उसकी लोकेशन मुरादनगर पिलखुआ के बीच पाइप लाइन क्षेत्र में मिली। राहुल की लोकेशन बार-बार बदल रही थी। इस बीच, राहुल के पिता के फोन पर राहुल ने रोते हुए तीन बार कॉल किया और जल्द से जल्द पैसे देने की बात कही। उसने पैसे देने के लिए अपने पिता को डासना के पास बुलाया। उसके बाद ईस्ट्रन पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से राहुल को पुलिस ने पकड़ लिया। राहुल ने पुलिस को बताया कि उसने अपने पिता से 10 लाख रुपए वसूलने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी। पुलिस ने साजिश रचने के आरोप में राहुल को गिरफ्तार कर लिया है

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price