Bharat News Today

शिक्षकों को अंग्रेजी विषय और उसमें सीबीएसई द्वारा किए गए नवीनतम संशोधनों के बारे में जानकारी दी गई

इटावा पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल – इटावा जिले के लिए दो दिवसीय सीबीएसई शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला “अंग्रेजी भाषा और साहित्य (पीआरपी)” की मेजबानी करना (तीसरी बार) गर्व का क्षण था। इसमें इटावा और डी ए वी पब्लिक स्कूल, दिबियापुर, औरैया (यूपी) के 15 विभिन्न स्कूलों के 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया । शिक्षकों को अंग्रेजी विषय और उसमें सीबीएसई द्वारा किए गए नवीनतम संशोधनों के बारे में पूरी जानकारी दी गई ।

प्रशिक्षण कार्यशाला के संचालन हेतु दोनों वक्ता
• सुश्री हेमा कालाकोटी जी – लखनऊ से एवं
• सुश्री पूजा सहगल जी-कानपुर से
सीबीएसई बैनर के तहत सर्वश्रेष्ठ अग्रणी व्यक्तित्वों में से एक हैं। दोनों दिन सभी शिक्षकों ने खुद को कई मायनों में उन्नत किया और 21वीं सदी की आवश्यकता को समझने में सक्षम हुए और प्रायोगिक शिक्षण के रूप में कार्यशाला के दौरान कई गतिविधियाँ में हिस्सा लिया । इससे शिक्षकों को संवाद करने और अपने शिक्षण कौशल को बढ़ाने में मदद भी मिली ।

मेजबान पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य जो कि जिला प्रशिक्षण समन्वयक (डी टी सी) भी हैं – डॉ. कैलाश चंद्र यादव जी अपने उप – प्रधानाचार्य श्री अमित चौधरी और पूरी टीम के साथ इटावा जिले के शिक्षा के स्तर को आकार देने के साथ-साथ शिक्षकों के कौशल और ज्ञान के उन्नयन के लिए प्रतिबद्ध हैं जिसका साक्ष्य लगातार ०३ बार हो चुकी सीबीएसई शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशालाये ।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price