Bharat News Today

आजमगढ़-मुरादाबाद एयरपोर्ट के उद्घाटन पर अखि‍लेश यादव ने भाजपा पर साधा न‍िशाना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज़मगढ़ और मुरादाबाद एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर न‍िशाना साधा है।अखि‍लेश ने कहा कि आजमगढ़ का एयरपोर्ट नेताजी और समाजवादी पार्टी ने बनाया था उसका उद्घाटन हुआ है। मुरादाबाद का एयरपोर्ट नेताजी और समाजवादी पार्टी ने बनाया था, उसका उद्घाटन हुआ है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा क‍ि डबल इंजन की सरकार एयरपोर्ट नहीं बना पा रही। रसूलाबाद में एक हवाई पट्टी बनाई थी।सरकार बनते ही उसपर इन्होंने हवाई जहाज उतार दिया। आज वहां पूरी हवाई पट्टी पर बबूल उग गया है। ये केवल दिखावा है।चुनाव आ गया है तो दिखाना है कि हमने कुछ काम किया है। अखिलेश ने कहा कि दूसरों के काम को अपना काम बता रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मंदुरी से 34.700 करोड़ की कुल 782 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें रेलवे के 11, सिविल के 15,जलशक्ति के आठ, हाउसिंग एंड अर्बन व रूरल के 746 और स्टेट सेक्टर की दो परियोजनाएं शामिल हैं।

शिलान्यास व लोकार्पण की परियोनजाओं में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 108.06 करोड़ से नवनिर्मित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय और 31.10 करोड़ रुपये से गाजीपुर(एसएच-0.67) मार्ग के किलोमीटर 60 से महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय यशपालपुर आजमबांध तक फोरलेन सड़क का लोकार्पण के अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक की भी परियोजनाएं शामिल हैं।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 3702 करोड़ रुपये की 744 सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण शामिल है। इसमें आजमगढ़ में 99 करोड़ की 31, बलिया में 17.29 करोड़ की पांच, चंदौली में 8.39 करोड़ की तीन, गाजीपुर में 61.97 करोड़ की 14, मऊ में 30.76 करोड़ की सात, मीरजापुर में 49.70 करोड़ की 14 सड़कें शामिल हैं।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price