Bharat News Today

ट्रक में छिपाकर रखी गई थी ऐसी चीज,चेकिंग में पुलिस का उड़ा होश

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं में ट्रक में लोहे के सामान में छिपाकर ले जाई जा रही अफीम को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स बरेली की टीम ने पकड़ लिया।ट्रक के साथ चल रही एक कार से भी अफीम बरामद हुई है।टीम ने पांच तस्करों को पकड़ा है।तस्करों के पास से 12 किलो अफीम बरामद हुई। तस्कर झारखंड के आदिवासी इलाके से अफीम लाकर उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों और पंजाब में अफीम की सप्लाई करते थे।चार तस्कर बरेली का और एक झारखंड का रहने वाला है। 

बरेली की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स को पिछले कई दिन से मुखबिर से सूचना प्राप्त हो रही थी कि बरेली के कुछ तस्कर झारखंड के तस्कर के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के जिलों में अफीम सप्लाई कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर नारकोटिक्स विभाग के दारोगा विकास यादव अपनी टीम के साथ इस गिरोह को पकड़ने में जुट गए।दरोगा विकास यादव के साथ नारकोटिक्स विभाग लखनऊ की सर्विलांस टीम भी काम कर रही थी।

सर्विलांस टीम के जरिए मिली सूचना पर एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स बरेली की टीम ने बिनावर थाना पुलिस से संपर्क किया।जैसे ही तस्करों की लोकेशन ट्रेस हुई पुलिस और नारकोटिक्स विभाग की टीम ने घेराबंदी कर दी।टीम ने बिनावर के भमोरा रोड पर शनिदेव मंदिर के पास तस्करों को एक ट्रक और एक कार समेत पकड़ लिया। पुलिस ने कार से चार और ट्रक से एक तस्कर को पकड़ लिया।ट्रक की चेकिंग करने पर उसमें लोहे के सामान के बीच चार किलो अफीम और 2.36 लाख रुपए बरामद हुए, जबकि कार से आठ किलो अफीम मिली है।

पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम झारखंड के जिला व थाना लातेहर गांव तरबाडी निवासी मो. शमीम अंसारी, बरेली के भमोरा निवासी शमशुल, विकास राजपूत, सिरौली के गांव बरसेर सिकंदरपुर निवासी वीरेंद्र पाल, बिसारतगंज के गांव मझगवां निवासी साजिद हुसैन बताया।

मो. शमीम ने बताया कि वह ट्रक का चालक और मालिक दोनो है।वह झारखंड से ट्रक में सामान भरकर लाता है। उसी में छिपाकर आदिवासी इलाके से अफीम भी लाता है। वह 12 किलो अफीम लाया था, जिसमें से आठ किलो अफीम कार में पकड़े गए शमशुल व उसके साथियों को बेच दी। उसके पास से 2.36 लाख रुपए बरामद हुए वह इसी बिक्री के हैं। उसे आगे भी अफीम की सप्लाई देनी थी,लेकिन उससे पहले पकड़े गए।

सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने बताया कि नारकोटिक्स टीम और बिनावर पुलिस के संयुक्त प्रयास से सफलता मिली। उनके पास से चार मोबाइल, नकदी, ट्रक, कार और अफीम बरामद हुई थी। आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखकर सभी को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price