Bharat News Today

वरूण गांधी के गढ़ में राहुल-अखिलेश की जोड़ी पहली बार मंच करेंगे साझा तैयारियां शुरू

पीलीभीत।लोकसभा चुनाव में पीलीभीत लोकसभा से दूर रहे राहुल गांधी अब यहां जनसभा करेंगे। राहुल गांधी के साथ सपा मुखिया अखिलेश यादव भी रहेंगे।पार्टी पदाधिकारियों को संकेत दिया गया कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव 10 या 11 अप्रैल को पीलीभीत लोकसभा के लोगों को संबोधित करेंगे।

अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जनसभा के लिए यहां तीन मैदान देखे गए।इसकी जानकारी गठबंधन की संयुक्त कमेटी को भेज दी गई है।वहां से किसी एक मैदान का चयन कर निर्धारित तिथि की सूचना भी जल्द जारी कर दी जाएगी। इसी आधार पर पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी तैयारी में जुट गए हैं।

इंडिया गठबंधन का प्रमुख दल कांग्रेस और सपा ने उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी चयन में बंटवारा किया था। इसी आधार पर पीलीभीत से सपा ने भगवत सरन गंगवार को गठबंधन का प्रत्याशी बनाया है। पीलीभीत लोकसभा सीट पर छह बार मेनका गांधी और दो बार उनके बेटे वरुण गांधी जीत दर्ज कर चुके हैं। 2019 में सात लाख वोट पाने वाले वरुण गांधी के बयान सरकार के लिए असहज करते रहे थे। इस बार भाजपा ने वरुण को टिकट न देकर जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। वहीं दूसरी ओर गठबंधन प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के लिए सपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी के अंतर्गत अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जनसभा तय की गई है।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं कि पीलीभीत से वरुण गांधी जब तक लोकसभा चुनाव लड़ते रहे, राहुल गांधी यहां प्रचार या जनसभा के लिए नहीं आए। हां इस जिले में उनका आना हुआ था मगर, विधानसभा चुनाव के लिए। राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी भी पहली बार जिले में आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ अप्रैल को पीलीभीत लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद के लिए जनसभा करेंगे। पीएम का कार्यक्रम तय होने के बाद पार्टी पदाधिकारियों ने तैयारी तेज कर दी है। सपा नेताओं का कहना है कि 10 या 11 अप्रैल को राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा तय की गई है।

बसपा ने पीलीभीत लोकसभा से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू को प्रत्याशी बनाया है। फूलबाबू के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री बसपा मुखिया मायावती 14 या 15 अप्रैल को पीलीभीत आ सकती हैं।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price