Bharat News Today

अच्छी शिक्षा से बच्चों की प्रतिभा में आता है निखार- सुबोध गौतम सेंटमेरी में विद्यारंभ समारोह के साथ सम्पन्न हुआ नए सत्र का शुभारंभ

रिपोर्ट डॉ आशीष त्रिपाठी

इटावा। अभिभावक व शिक्षक बच्चों के पहले गुरु होते हैं,इनकी नियमित देखभाल से ही बच्चों की प्रतिभा में निखार भी आता है।उक्त उद्गार सेंटमेरी इन्टर कालेज के मेरियन किंडरगार्टन में शनिवार से शुरु हुए नए शिक्षा सत्र के विद्यारंभ समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे एसपी क्राइम सुबोध गौतम ने केजी के नन्हे मुन्ने बच्चों और और उनके अभिभावकों को शुभकामनायें देते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि, अभिभावक और शिक्षक दोनों की मेहनत से ही बच्चे बड़े होकर अपना तथा स्कूल का नाम रोशन करते है। उन्होंने सेंटमेरी इन्टर कालेज के अनुशासन की मंच से भूरि भूरि प्रशंसा की। सेंटमेरी इन्टर कालेज के मेरियन किंडरगार्टन में विद्यारंभ समारोह की शुरुआत शिक्षिका अपनवी यादव की वेलकम स्पीच से हुई, नन्हे मुन्ने बच्चों के प्रेयर डांस को सभी ने सराहा। केजी टू की नन्ही परी प्रचेता व अविष्का की हृदय स्पर्शी माई एक्सपीरियंस स्पीच की सभी ने प्रशंसा की। विद्यारंभ समारोह के मुख्य अतिथि एसपी क्राइम सुबोध गौतम,प्रिंसिपल फादर जोबी जोसेफ,सिस्टर नवीना, सिस्टर सुशीला,स्टाफ सेक्रेटरी एनीमा प्रिन्स व पेरेंट्स प्रतिनिधि अंजली गौर ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।इस अवसर पर नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत लघु नाटिका ने सभी का मनमोह लिया।इसी क्रम में केजी के नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत ग्रुप डांस ने सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया।

विद्यारंभ समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि,फादर,सिस्टर व सेंटमेरी की सीनियर शिक्षिकाओं ने नन्हे मुन्ने बच्चों को प्लेट में रखे चावलों से अक्षर लिखवाकर विधिविधान से नए सत्र की शुरुआत हुई। इस अवसर पर प्रिंसिपल फादर जोबी जोसेफ ने नन्हे मुन्ने बच्चों व अभिभावकों का स्कूल में पहले दिन आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि, आज बच्चों के स्कूल की शुरुआत है,उन्होंने कहा कि, इस यादगार दिन व पल को यही बच्चे 14 साल बाद इन्टर पास करने के बाद आज के अनुभव को आपस में शेयर करेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल के साथ पेरेंट्स की भी आज से जिम्मेदारी शुरू होती है,क्योंकि अविभावक ही बच्चे के पहले गुरू होते हैं, इसलिए बच्चों को अच्छे संस्कार देने,आगे बढ़ाने व अच्छा बनाने में स्कूल परिवार के साथ पेरेंट्स को भी खूब मेहनत करनी होगी।

इस अवसर पर विद्यारंभ समारोह में पधारे मुख्य अतिथि एसपी क्राइम सुबोध गौतम का सेंटमेरी परिवार ने बुके व प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन कर रहीं शिक्षिका रिचा राज अवस्थी ने आए अभिभावकों को अनुशासन बनाए रखने के लिए स्कूल के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।शिक्षिका लवली यादव ने मुख्य अतिथि सहित आए हुये सभी अविभावकों का आभार व्यक्त किया।

विद्यारंभ समारोह को सफल बनाने में शिक्षिका दीप शिखा लाल,रूपिंदर कौर,रिचा राज अवस्थी,शालिनी चौहान,शेरोन बाबू,एनीमा प्रिन्स,कु.वर्तिका तिवारी,रशीथामोल साबू,टिंटूमोल जोसेफ,गोल्डी यादव,अपनवी यादव,लवली यादव,जोशमी मेम, निंसी बेनी,नूर फातिमा,विभा द्विवेदी,अंजली विल्सन,सलोमी कुजूर,जोशना मैथ्यू,ज्योति मैम, ओजस मैम,बॉबी स्टीना कुल्ली व अबू थॉमस सहित सेंटमेरी परिवार का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price