Bharat News Today

साइबर क्राइम अपराधी इटावा पुलिस को दे रहे खुली चुनौती अग्निशमन विभाग के रिटायर्ड पुलिस कर्मी से ठगों ने मांगे तत्काल 80 हजार रुपए

#सावधान इटावा

रिपोर्ट – डॉ आशीष त्रिपाठी
इटावा। साइबर क्राइम के  अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद है कि, यूपी पुलिस के एक बड़े पुलिस अधिकारी की फोटो अपने फर्जी व्हाट्सएप की डीपी पर लगाकर इटावा / औरैया पुलिस के सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी से ही अचानक फोन करके 80,000 रूपये की मांग की। ठगों ने फर्जी व्हाट्सएप पर डीपी भी सायबर क्राइम की लगाकर रिटायर्ड पुलिस कर्मी जगदेव सिंह से फोन से पैसों की मांग की गई ।
ताजा मामला है जनपद इटावा का जहां सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धनंजय पुरम निवासी जगदेव सिंह सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी (अग्निशमन विभाग, इटावा/औरैया) के पास फोन आया कि, उनके बेटे को आज अभी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पुलिस ने 4 लड़के पकड़े लिए है जिसमे से एक लड़का उनका भी है । वहीं उन  ठगों में से एक ठग से जोर से फोन पर ही रोने की एक्टिंग करने लगा कि, पापा प्लीज….. मुझे आकर बचा लो मुझे पुलिस पकड़ लाई है…. मेरी मदद करो….यह सुनकर वे बेहद ही घबरा गए तभी ठगों ने उनसे कहा कि, भाईसाहब थाने में मीडिया भी आ गई है अब जल्दी से पैसे का इंतजाम करो लाइन पर ही रहो फोन मत काटना तुम्हारा बेटा चार लड़कों के साथ रेप के मामले में पकड़ा गया है वो पीड़ित लडकी अस्पताल में भर्ती है अब जल्दी करो नहीं तो फिर इसके बाद में कुछ भी नहीं कर पाऊंगा सारा मामला ही बिगड़ जायेगा।
एक बार में नहीं तो दो बार में इसी नंबर पर जल्दी से पैसे भेजो या भिजवाओ।
तब उन्होंने थोड़ी देर बाद अपने ही बेटे को फोन किया जिसके बाद बेटे ने बताया कि,वह तो इस समय अपने कालेज में है। तब जाकर उन्हें तसल्ली हुई और वे पूरा मामला समझ पाए। जिसके बाद उन्होंने मुझे सारी आप बीती बताई।
उन्होंने इस घटना के बाद इटावा पुलिस कप्तान से निवेदन किया है कि कृपया ऐसे 420 सायबर ठगों पर तुरंत ही कड़ी कार्यवाही की जाए नहीं तो ये फिर किसी को इसी प्रकार से ठगने का प्रयास करेंगे आज वे तो समझदारी से बच गए लेकिन और कोई आम भोला भाला आदमी ठगी का शिकार हो ही जाएगा।

सायबर ठगों के नंबर – 923093995588
+917252076250

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price