Bharat News Today

एसएमजीआई में मनाया गया विश्व नर्सिंग दिवस(फ्लोरेंस ऑफ नाईटेंगेल के जन्मदिवस पर आयोजित हुआ सेवाभाव कार्यक्रम)


इटावा। सर मदनलाल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, इटावा के कालेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल में आज फ्लोरेंस नाईटेंगेल का जन्मदिवस


विश्व नर्सिंग दिवस के रूप में मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला चिकित्सालय, इटावा की मेट्रन (एएनएस) श्रीमती राजकुमारी एवम चेयरमैन मदन हॉस्पिटल डॉ विकास यादव सहित डायरेक्टर एसएमजीआई डॉ उमा शंकर शर्मा, डायरेक्टर, कालेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल डॉ शशि शेखर त्रिपाठी, प्रिंसिपल सुनयना अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन एवम मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण के साथ किया।


तत्पश्चात कालेज की प्रिंसिपल सुनयना अग्रवाल ने मुख्य अतिथि का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
कालेज ऑफ नर्सिंग के डायरेक्टर द्वारा सभी पधारे हुए अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती राजकुमारी ने फ्लोरेंस ऑफ नाईटेंगेल के जीवन परिचय के बारे में छात्र छात्राओं को विस्तार से बताते हुए कहा कि,हम सभी को आज इस त्याग और समर्पण की प्रतिमूर्ति रही “लेडी ऑफ लैंप” के नाम से सुविख्यात महिला के उत्कृष्ट कार्यों से प्रेरणा अवश्य लेनी चाहिए कि कैसे एक साधारण सी महिला ने अपना सम्पूर्ण जीवन सेवाभाव को ही समर्पित कर दिया और हमेशा हमेशा के लिए अमर हो गई।
कार्यक्रम में कालेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल के छात्र छात्राओं ने मंच से विभिन्न सेवाभाव से जुड़ी रंगा रंग प्रस्तुतियां देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।


इसी क्रम में कार्यक्रम में आए अन्य विशिष्ट अतिथियों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के अंत में कालेज ऑफ नर्सिंग के डायरेक्टर डॉ शशि शेखर त्रिपाठी ने कहा कि,आज के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में आप सभी की सहभागिता आपको आपके भविष्य में सेवा भाव में श्रेष्ठता लाने में अवश्य ही सहायक सिद्ध होगी। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों का आभार श्वेता यादव ने प्रकट किया, मंच संचालन ऋषभ और तृप्ति शाक्य ने किया।
इस अवसर पर नर्सिंग एवम पैरामेडिकल कालेज का समस्त स्टाफ भी उपस्थित रहा।

Leave a Reply

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Gold & Silver Price